Oceansfay

गाजियाबाद की सट्टा खबर

Ghaziabad Betting News – ‘वह एक हीरा है और हमने उसे बनाया है लेकिन…’: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कटाक्ष किया

मिलिए डीयू ग्रेजुएट फिटनेस फेम आईएएस श्वेता मिश्रा से, जिन्होंने चौथे प्रयास में यूपीएससी परीक्षा पास की, एआईआर हासिल की…

Ghaziabad Betting News

Ghaziabad Betting News

संजय गुप्ता कहते हैं, ‘जवान, गोड्डर 2 के बाद फिर खाली हो जाएंगे थिएटर’; नवीनतम हिट्स “चार दिन की चांदनी” को कॉल करें

Three Held For Betting In Tamil Nadu League Matches

‘वह एक हीरा है और हमने उसे बनाया है लेकिन…’: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कटाक्ष किया

चित्र: डेनियल क्रेग, एम्मा वॉटसन, इदरीस एल्बा विंबलडन पुरुष फाइनल को सांस रोककर देख रहे हैं; ब्रैड पिट, ह्यू जैकमैन भी मौजूद थे

आज की वायरल तस्वीर: कैटरीना कैफ-विक्की कौशल ने दागे दो गोल, कियारा आडवाणी सफेद ड्रेस में बेहद खूबसूरत लग रही हैं

विराट कोहली बने भारतीय टीम के ‘वॉटर गाइ’ | विराट कोहली ‘वॉटर बॉय’ पूरा वीडियो | IND बनाम BAN लाइव

India Pak T20 Cricket Match: Security Agencies On High Alert Over Betting

संजय गुप्ता कहते हैं, ‘जवान, गोड्डर 2 के बाद फिर खाली हो जाएंगे थिएटर’; नवीनतम हिट्स “चार दिन की चांदनी” को कॉल करें

गाजियाबाद पुलिस ने बुधवार रात आईपीएल क्रिकेट मैच के दौरान सट्टेबाजी सिंडिकेट आयोजित करने के आरोप में गणित के प्रोफेसर समेत पंद्रह लोगों को गिरफ्तार किया। ये गिरफ़्तारियाँ शहर में दो अलग-अलग छापों के बाद की गईं।

पुलिस ने कहा कि दोनों सिंडिकेट एक ही सट्टेबाजी पैटर्न का पालन करते हैं। सट्टा आम तौर पर घटनाओं पर लगाया जाता है जैसे कि क्या कोई टीम 10 ओवरों में एक निश्चित स्कोर को हरा पाएगी या नहीं, मैच शुरू होने से पहले टॉस जीतेगी या हारेगी, ओवरों में किए जाने वाले कदम आदि।

Ghaziabad Betting News

पुलिस के मुताबिक, पहली छापेमारी में उन्होंने राज नगर इलाके से दो लोगों को गिरफ्तार किया, जो बुधवार रात दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चल रहे आईपीएल मैच पर सट्टा लगा रहे थे.

Indian Government Set To Ban Betting Apps, Addictive Games: Will Bgmi Be In Trouble Again?

“गिरफ्तारी के बाद, दोनों ने अपने गिरोह के सदस्यों के स्थान का खुलासा किया। उसके बाद, पांच और आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ा गया, ”पुलिस अधीक्षक (शहर) आकाश तोमर ने कहा।

पुलिस ने कहा कि उन्हें 10 मोबाइल फोन, एक वॉयस रिकॉर्डर बॉक्स, दो कंप्यूटर, एक वाईफाई मॉडम, एक एलसीडी टीवी, 28,050 रुपये नकद और लेनदेन से संबंधित एक रजिस्टर मिला।

एक अन्य छापेमारी में पुलिस ने साहिबाबाद जिले से आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने एक एलईडी टीवी, 7 मोबाइल फोन और 26,900 रुपये नकद बरामद किए। आरोपियों में फिरोज, इरशाद, वकील, सलीम, वसीम, शाहरुख, शुभम त्यागी और फरमान हैं।

विशेष डीएनए | जंगल राज, भ्रष्टाचार की विरासत, 10 लाख नौकरियां: क्यों ‘2024 में नीतीश को पीएम बनाना’ कहना जितना आसान है, करना उतना ही आसान है। एक सीबीआई जांच में पाया गया कि मिश्रा ने “अवैध रूप से और बिना अधिकार के” 32 नवीकरण जमा जारी किए थे, जो खालसा कॉलेज से संबंधित थे, जिसकी सुरक्षा की जा रही थी। द्वारा । जो बैंक में 48.76 करोड़ रुपये है.

Held For Online Cricket Betting In Up’s Kanpur

अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि सीबीआई ने एक बैंक अधिकारी और उसके साथी पर आरोप लगाया है, जिनकी ऑनलाइन गेमिंग की तीव्र भूख ने उन्हें विभिन्न खातों से 55 करोड़ रुपये से अधिक का गबन करने का लालच दिया, जिसका एक बड़ा हिस्सा आभासी सट्टेबाजी टेबलों में भेजा गया था।

लालच और चालाकी की कहानी में, सीबीआई ने आरोप लगाया कि आरोपी अधिकारी बेदांशु शेखर मिश्रा और उनके साथी शैलेश कुमार जयसवाल ने पंजाब एंड सिंध बैंक में, जहां मिश्रा काम करते थे, विभिन्न बैंक खातों से धन निकालने के लिए जालसाजी की थी। अलग दरें. ऑनलाइन गेम, उन्होंने कहा।

28 जून, 2021 से, मिश्रा दिल्ली विश्वविद्यालय के खालसा कॉलेज में पंजाब एंड सिंध बैंक नॉर्थ कैंपस शाखा में काम कर रहे हैं। बैंक की जांच के दौरान एक बयान में, मिश्रा ने आरोप लगाया कि उन्होंने जुआ उद्देश्यों के लिए अवैध ऑनलाइन हस्तांतरण करने के लिए एक सहकर्मी की बैंक खाता आईडी का उपयोग किया था। अधिकारी ने कहा.

Ghaziabad Betting News

अधिकारी ने कहा कि सीबीआई जांच के दौरान, यह पाया गया कि मिश्रा ने “अवैध रूप से और प्राधिकरण के बिना” खालसा कॉलेज से संबंधित 48.76 करोड़ रुपये की 32 सावधि जमा राशि निकाल ली और विभिन्न मुद्रा खातों से 6.74 करोड़ रुपये भी निकाल लिए।

Uttar Pradesh: Leopard Enters Ghaziabad Court Complex, Injures Six People

“उपरोक्त जांच के दौरान, यह कहा गया कि मूल एफडीआर खालसा कॉलेज के प्रिंसिपल जसविंदर सिंह से जब्त किए गए थे, जिनमें से 12 एफडीआर एसजीटीबी खालसा कॉलेज के प्रिंसिपल के नाम पर जारी किए गए थे और बाकी कॉलेज में थे। छात्र का नाम। फंड, एसजीटीबी खालसा कॉलेज, “सीबीआई ने कहा।

एजेंसी ने यह भी पाया कि मिश्रा ने 29 विभिन्न बैंक खातों में धनराशि स्थानांतरित करने के लिए खालसा कॉलेज शाखा के कर्मचारियों द्वारा जारी आधिकारिक आईडी कार्ड का उपयोग किया था।

एजेंसी ने कहा, “यह पाया गया कि हस्तांतरण के संबंध में बैंक स्टेटमेंट में कोई पुष्टिकरण वाउचर नहीं था, जो पुष्टि करता हो कि सभी लेनदेन बेईमानी से और बुरे इरादे से किए गए थे।”

बैंक ने विशेष रूप से खालसा कॉलेज में जमाकर्ताओं के बीच आरटीजीएस, पार्किंग खातों जैसे विभिन्न खातों में अनियमितताएं, जालसाजी, निकासी और धन की हेराफेरी देखी है।

Satta King May 1, 2023: Check Winning Numbers For Disawer, Ghaziabad Satta King And Many Others Here

सीबीआई ने कहा, “यह भी आरोप लगाया गया कि…मिश्रा और अज्ञात व्यक्तियों ने अन्य कर्मचारियों की अनुमति के बिना उनकी सिस्टम आईडी का उपयोग करके अवैध जालसाजी और धोखाधड़ी वाले लेनदेन किए।”

जांच से पता चला कि मिश्रा को मोनोपोली और क्रेजीटाइम्स जैसे ऑनलाइन गेम्स का शौक है, जो कैरेबियन में कुराकाओ में पंजीकृत और दुबई के व्यक्तियों द्वारा भारत में संचालित “Goa247.Live” नामक वेबसाइट पर पेश किए जाते हैं।

उनके अनुसार, 12 मई से 14 सितंबर, 2022 के बीच, मिश्रा ने नियमित रूप से ऑनलाइन गेम खेला और 10.81 करोड़ रुपये की उक्त एफडीआर की तरल राशि को गेम वेबसाइट द्वारा उपलब्ध कराए गए चार खातों में स्थानांतरित कर दिया।

Ghaziabad Betting News

वेबसाइट पर नज़र रखने के दौरान, केंद्रीय जांच एजेंसी ने पाया कि इसे भारत में रजत मुरलीधर, निशांत, राहुल कुमार, ए रजत और निशांत द्वारा चलाया जा रहा था, जो दुबई में रहते हैं।

Km In 100 Hours: Ghaziabad Aligarh Expressway Stretch Scripts History

“उपरोक्त व्यक्तियों अर्थात् राहुल कुमार और ए. रजत पर आरोप है कि उन्होंने व्यक्तिगत चालू खाता धारकों को कमीशन खातों के बजाय अपने बैंक खाते की पेशकश करने का लालच दिया था। इस व्यक्तिगत बैंक खाते का उपयोग गेमिंग वेबसाइटों से ग्राहकों से जमा प्राप्त करने के लिए किया गया था, ”एजेंसी का आरोप है। संदिग्ध।

रिपोर्ट में कहा गया है कि धोखाधड़ी की जांच से पता चला कि मिश्रा ने जून 2021 और नवंबर 2022 के बीच 48 मुद्रा ऋण खाते अधिकृत और खोले।

ऋण राशि की आय गेमिंग व्यवसाय वेबसाइट GameKing11 को हस्तांतरित कर दी गई थी, और शेष राशि का उपयोग कथित तौर पर ऋण द्वारा अनुमत उद्देश्यों के अलावा अन्य अवैध उद्देश्यों के लिए किया गया था।

व्हाट्सएप वॉयस और टेक्स्ट चैट से पता चलता है कि मिश्रा आरोपी जयसवाल के नियमित संपर्क में था। इस बातचीत की सामग्री से पता चला कि जायसवाल ने मिश्रा को मुद्रा ऋण खाते से विभिन्न चालू खातों में राशि स्थानांतरित करने के लिए कहा था।

People Duped Of Rs 50 Lakh Online, 8 Vicious Criminals Arrested

यह पाया गया कि मिश्रा ने वास्तविक खाताधारक के अधिकार के बिना जयसवाल के निर्देश पर मुद्रा ऋण खाते में लेनदेन किया था।

जयसवाल के निर्देश पर सात बैंक खातों में 6.74 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी वाले लेनदेन किए गए, जिससे पता चलता है कि मिश्रा जयसवाल के प्रभाव में काम कर रहे थे और दोनों ने फर्जी खातों और पहचान मुद्रा का उपयोग करके सरकारी धन को अवैध रूप से स्थानांतरित करने की साजिश में सक्रिय भूमिका निभाई थी। , उन्होंने कहा।

(सुर्खियों को छोड़कर, यह कहानी कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित की जा रही है।)

Ghaziabad Betting News

नवीनतम समाचार भारत समाचारपीएनआर स्थिति शिक्षा समाचार व्यवसाय समाचार छत्तीसगढ़ एमपी समाचार राजस्थान समाचार इंजीनियर्स दिवस समाचार 2023कश्मीर मुठभेड़ निपाह वायरस दिल्ली वर्षामणिपुर हिंसाIND बनाम BAN लाइवओटीटी इस सप्ताह महिलाओं के लिए नवीनतम मोबाइल फोन फेमेला पैंट जारी किया गया, अवेज़ दरबा भारत में तेज़ गेमिंग समुदाय को देखता है। स्मार्टफोन गेमिंग के लिए दबाव ने हालिया विकास को बढ़ावा दिया है। इस अचानक वृद्धि के साथ उतनी ही संख्या में इससे जुड़ी समस्याएं भी आती हैं जैसे नशे की लत, धन की हानि और अन्य। इस सब को ध्यान में रखते हुए, भारत सरकार खेल के साथ उभरते मुद्दों के समाधान के लिए कदम उठाने की तैयारी कर रही है। केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने घोषणा की कि सरकार ने पहली बार ऑनलाइन गेमिंग के लिए एक रूपरेखा बनाई है।

The House Always Wins’, But It Wins Big Online: A Behavioral Perspective To Online Gambling

इसके अलावा सरकार ने नए प्रतिबंधों की योजना भी बनाई है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भविष्य में तीन तरह के खेलों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। हालाँकि, उन्होंने उन मानदंडों को निर्दिष्ट नहीं किया जिनका उपयोग इन तीन वर्गों में से किसी एक को खेल आवंटित करने के लिए किया जाएगा। तीन प्रकार के खेलों में शामिल हैं:

यह कदम नवीनतम घोटाले, “गोरोई ट्रांसफॉर्मेशन रैकेट” के बाद उठाया गया, जिसमें मुख्य आरोपी शाहनवाज खान और गाजियाबाद की एक मस्जिद के मौलवी अब्दुल रहमान शामिल थे। कथित तौर पर, दोनों आरोपी ऑनलाइन गेम की लॉबी में बच्चों से संपर्क करते थे और उन्हें एक विशेष धर्म में परिवर्तित होने के लिए प्रेरित करते थे।

पहली बार हमने एक ऑनलाइन गेमिंग फ्रेमवर्क तैयार किया है कि हम देश में 3 तरह के गेम्स को रोकेंगे। ऐसे गेम जिनमें सट्टेबाजी शामिल है या जो उपयोगकर्ताओं के लिए हानिकारक हो सकते हैं और जिनमें लत लगाने वाले कारक शामिल हैं, उन्हें देश में प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

ऐप्पल स्टोर और गूगल प्ले स्टोर दो लोकप्रिय ऐप स्टोर हैं, और नवीनतम समाचार दोनों को प्रभावित करेंगे।

Ghaziabad Shocker: Car With Bjp Sticker Runs Over Man Sitting On Road, Drags Him Underneath In Kavi Nagar; Accused Held After Horrifying Video Surfaces

हाल ही में BGMI भारत में वापस आया लेकिन केंद्रीय मंत्री के ताजा बयान से इस गेम में समस्या आ गई और फ्री फायर मैक्स, न्यू स्टेट मोबाइल जैसे अन्य गेम पर प्रतिबंध लगा दिया गया। हालाँकि, BGMI को सभी नियमों का पालन करने के बाद मंजूरी मिल गई है और अब यह उपयोगकर्ताओं को खेलने के समय और ऑनलाइन खर्च की सीमा तक सीमित कर देता है। खेल को तीन महीने की परीक्षण अवधि दी गई है, और अंतिम निर्णय जल्द ही किया जाएगा। इस बिंदु पर, यह संभावना नहीं है कि इस पर फिर से प्रतिबंध लगाया जाएगा।

इस सप्ताह ओटीटी रिलीज़: नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और डिज़्नी + हॉटस्टार पर देखने के लिए 25+ नई फिल्में और शो

None और Infinix जैसे नए ब्रांड रैंकिंग कर रहे हैं

Ghaziabad Betting News

Breaking news ghaziabad, online sports betting news, dainik jagran ghaziabad news, betting news, football betting news, ghaziabad news, ghaziabad news in hindi, nj sports betting news, nfl betting news, sports betting news, sport betting news, betting news mlb picks

Scroll to Top