Oceansfay

गली की सट्टा खबर

Street Betting News – खेल सट्टेबाजी महामारी: कौन भुगतान कर रहा है? ईआर आत्महत्या टोल और डॉक्टर नशे की लत के खेल सट्टेबाजी को उजागर करते हैं

एनएचएस जुआ क्लीनिकों को “फुटबॉल शर्ट में युवा लोगों” से भरकर ऑनलाइन सट्टेबाजी उद्योग को “कदम” बढ़ा रहा है, जो सट्टेबाजों की “शिकारी रणनीति” से टकरा गए हैं, इंग्लैंड में डॉक्टरों ने चेतावनी दी है।

Street Betting News

Street Betting News

एनएचएस नॉर्दर्न गैंबलिंग सर्विस के काउंसलर और क्लिनिकल डायरेक्टर मैथ्यू गस्केल ने द टाइम्स को बताया, “संकट, आत्मघाती स्थितियों में आपातकालीन कक्ष के दौरे में वृद्धि हुई है,” जबकि अन्य डॉक्टरों ने लेख के लिए साक्षात्कार में ‘द राइज ऑफ एडिक्टिव’ पर जोर दिया। कार ‘स्पोर्ट्स बेटिंग।

World Cup 2022 Odds And Betting Tips: Your Ultimate Betting Guide To The Qatar World Cup

बढ़ती आशंकाओं के बीच यह खबर आई है कि यूके और यूएस में विश्व कप फुटबॉल जुए की लत और नियंत्रण से बाहर हो जाएगी।

द टाइम्स द्वारा देखे गए आंकड़े बताते हैं कि पिछले छह महीनों में 599 रोगियों को एनएचएस जुआ क्लीनिकों में भेजा गया है, पिछले साल इसी अवधि में 42% की वृद्धि और 2020-21 में 65% की वृद्धि हुई है।

डॉक्टरों ने अखबार को बताया कि दुर्घटना विभाग में भी समस्याएं बढ़ रही हैं, ऑनलाइन पोकर गेम में अपना सारा पैसा गंवाने के बाद अधिक मरीज A&E में आ रहे हैं।

मार्केटिंग बीट के अनुसार, “आधुनिक तकनीक का उद्भव” और मोबाइल फोन की “सर्वव्यापकता” ने “बड़ी संख्या में प्रशंसकों” को सट्टेबाजी साइटों तक 24/7 पहुंच प्रदान की है। 2020 में, गैंबलवेयर ने पाया कि 11 से 24 साल के 96% जुए के मार्केटिंग अभियानों के संपर्क में थे और उन्होंने निष्कर्ष निकाला कि “जुआ भागीदारी बच्चों और युवाओं के लिए रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बन रही है”।

Gambling Firms Race To Expand After Limits Are Lifted On Sports Betting

जबकि बहुत से लोग जिम्मेदारी से और सुरक्षित रूप से जुआ खेलते हैं, ज्यादातर मुनाफा खिलाड़ियों के एक छोटे प्रतिशत द्वारा बनाया जाता है। द गार्जियन की हन्ना जेन पार्किंसन ने अपनी खुद की जुए की लत के बारे में बात करते हुए कहा कि केवल 5% ग्राहक सट्टेबाजों के राजस्व का 70% हिस्सा हैं। वह इन ग्राहकों को “हताश और भ्रमित, बाहरी दुनिया के लिए पूरी तरह से सुन्न और अपने पूरे जीवन को टूटते हुए देखने” के रूप में वर्णित करती है।

ऐसी आशंकाएं हैं कि फ़ुटबॉल विश्व कप के लिए दांव बढ़ जाएगा। द डेली मेल के YouGov डायरेक्ट रिसर्च के अनुसार, देश के कुछ 50% खेल जुआरी कहते हैं कि टूर्नामेंट पर दांव लगाने की “बहुत संभावना” या “कुछ हद तक संभावना” है। इस बीच, अमेरिका में, अमेरिकियों द्वारा इस साल के विश्व कप पर पहली बार 1.8 अरब डॉलर की शर्त लगाने की उम्मीद है क्योंकि खेल सट्टेबाजी को व्यापक रूप से वैध किया गया था।

एनएचएस इंग्लैंड में मानसिक स्वास्थ्य के प्रमुख क्लेयर मर्डोक ने कहा कि जुआ कंपनियों को “अपने मुनाफे के पीछे संभावित मानवीय लागत पर गंभीरता से विचार करना चाहिए”, लेकिन मार्च में एनएचएस ने घोषणा की कि वह इलाज के लिए जुआ उद्योग से धन स्वीकार नहीं करेगी। जंकी, इशारा करते हुए कि “जुआ कंपनियों की शिकारी रणनीति समस्या का हिस्सा है, समाधान नहीं।”

Street Betting News

गेमिंग और गेमिंग आयोग, जो यूके के सट्टेबाजों का प्रतिनिधित्व करता है, ने जोर देकर कहा कि यह “शराब उद्योग के विपरीत बिल का भुगतान करने में मदद कर रहा है, जो शराब से संबंधित समस्याओं के लिए एनएचएस का भुगतान करता है”। इसने द टाइम्स को बताया कि इसके सदस्यों ने अनुसंधान, शिक्षा और उपचार पर खर्च करने के लिए 2019 और अगले साल के बीच £100m का वादा किया था। सफेद शर्ट और काले शॉर्ट्स में एक 32 वर्षीय जोएल, एक जुआ टिकट रखता है और एक सतर्क उपमा देता है: “यह किसी ऐसे व्यक्ति की तरह है जो धूम्रपान करता है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं आदी हूं, लेकिन जुए का एक हिस्सा बन गया है।” मैं। मैं इसे रोकने की कोशिश कर रहा हूं क्योंकि यह मेरी मदद नहीं करेगा।

Poll: Should There Be A Ban On Advertising For Online Betting?

जोएल की तरह, घाना के कई युवा हैं, ज्यादातर पुरुष हैं, लेकिन कुछ महिलाएं भी हैं, जो धीरे-धीरे एक दिन भाग्य बनाने की उम्मीद में खेल सट्टेबाजी के लालच में आ रही हैं।

हालांकि घाना एक बड़े पैमाने पर धार्मिक देश है और धार्मिक लोग जुए के लिए कुख्यात हैं, सट्टेबाजी की दुकानें पूरे देश में बड़े समुदायों में फैल गई हैं। कुछ कोनों के आसपास, व्यस्त बाजारों और ट्रक पार्कों में पाए जा सकते हैं, कहीं भी आपको लोग मिल सकते हैं – सट्टेबाजी की दुकानें दिखाई दे रही हैं।

खेल सट्टेबाजी कंपनियां 10 साल से अधिक समय पहले देश में आ गई थीं, लेकिन अब घाना की सड़कों पर बड़े होर्डिंग के साथ अग्रिम पंक्ति पर कब्जा कर लिया है। वे रेडियो और टीवी विज्ञापनों में चमकते हैं और बड़े बजट के प्रायोजन सहित सभी मार्केटिंग रणनीतियों को आगे बढ़ाते हैं और घाना के युवा उनके बारे में भावुक हैं। उनमें से अधिकांश बेरोजगारी, गरीबी और निराशा का सामना करते हैं और खेल सट्टेबाजी में सांत्वना पाते हैं।

जुलाई 2022 में प्रकाशित विश्व बैंक के छठे घाना आर्थिक अद्यतन के अनुसार “सिक्योरिंग द फ्यूचर: एड्रेसिंग यूथ एम्प्लॉयमेंट चैलेंजेस” शीर्षक से, घाना की युवा आबादी तेजी से बढ़ रही है और वर्तमान में कुल आबादी का 36% हिस्सा है। हालांकि, इसमें यह भी कहा गया है कि पिछले 30 वर्षों की मजबूत आर्थिक विकास दर ने उनके लिए रोजगार के पर्याप्त अवसर प्रदान नहीं किए हैं।

Mobile Sports Betting Passed In Arkansas

2021 की जनगणना में पाया गया कि लगभग तीन-चौथाई बेरोजगार वयस्क “युवा लोग” हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि जहां सरकारों ने युवा बेरोजगारी से निपटने के लिए वर्षों में कई नीतियां और कार्यक्रम पेश किए हैं, वहीं युवाओं की मदद करने के उद्देश्य से कई कार्यक्रम अक्सर भारी जरूरत को पूरा करने में विफल रहते हैं।

घाना में खेल सट्टेबाजी की घटना पर शोध करते हुए, मैंने पाया कि जुआ खेलने वाले कुछ युवा व्यापारी हैं, लेकिन अधिकांश बेरोजगार हैं, और कुछ कम वेतन वाली नौकरियों में हैं।

जोएल नाइजीरिया का ड्रॉपआउट है। वह घाना चले गए और पूर्वी क्षेत्र की राजधानी कोफोरिडुआ में बस गए। मैं उपनगरीय एडवेसो में उनकी सट्टेबाजी की दुकान पर आया, जहां लगभग एक दर्जन युवक कंप्यूटर पर बैठे थे। हर किसी की तरह, वे जीतने से भाग्य बनाने की उम्मीद करते हैं। वे सभी जीतने से अधिक हारते हैं, लेकिन वे अपने भाग्यशाली दिन की उम्मीद में दांव लगाते रहते हैं।

Street Betting News

एबेनेजर 28 साल के हैं। उन्होंने हाई स्कूल में स्नातक की उपाधि प्राप्त की और एक चित्रकार के रूप में जीवनयापन किया, लेकिन जब वे पेंटिंग नहीं कर रहे थे, तो उन्होंने अपने समय और आय का कुछ हिस्सा जुए पर खर्च किया।

Golf Betting Tips And Free Bets: Three Picks For The Fedex St. Jude Invitational Including Hot 100/1 Chance

“एक दोस्त आया और कहा कि उसने एक शर्त जीत ली। मुझे बताओ कि वह कितना जीता। जीएच 5 जमा करने के बाद, उसने लगभग जीएच 4,000 जीता। मैंने कहा कि मैं भी अपनी किस्मत आजमाऊंगा। इस तरह मैंने शुरुआत की,” उन्होंने कहा। उन्होंने फिर कहा, “मैं कुछ जीतता हूं, लेकिन मैं अधिक हारता हूं। मैंने अब तक की सबसे बड़ी शर्त जीएच ¢ 50 थी। अब तक की सबसे बड़ी शर्त जीएच ¢ 3,000 के बारे में जीती थी। मैं पूरे दिन शर्त लगा सकता था लेकिन मैंने एक निवेश नहीं किया इसमें बहुत पैसा है,” उन्होंने कहा।

“काम धीमा है। अभी मेरे पास नौकरी नहीं है, इसलिए मैं अपना अधिकांश समय जुआ खेलने में बिताता हूँ, भले ही मुझे जुआ पसंद नहीं है। जीत। किसी भी समय मैं GH¢2 या GH¢5 के आसपास दांव लगाना ठीक है। मैं हर दिन कभी भी शर्त नहीं लगाऊंगा। आप अपनी गाढ़ी कमाई से दांव नहीं लगा सकते, ”उन्होंने कहा। “यदि आप हर दिन शर्त लगाते हैं, तो आपके जीतने की संभावना कम हो जाती है। मैं अपना सारा समय सट्टेबाजी में नहीं लगाऊंगा। आप अपना सारा पैसा और समय सट्टेबाजी में नहीं लगा सकते,” उन्होंने दावा किया।

अधिकांश युवा लोगों की तरह जिनसे मैं बात करता हूं, एबेनेज़र को नहीं लगता कि जुआ एक अच्छी बात है। लेकिन वह फिट बैठता है। उनकी तरह, अधिकांश युवा जो मुझसे बात करने के लिए सहमत हुए, उन्होंने कहा कि वे खेल सट्टेबाजी के लिए घाना के समाज की अरुचि से अवगत थे और इसलिए मुझे अपना पूरा नाम नहीं बताना चाहते थे। वे फोटो खिंचवाना भी नहीं चाहते।

“जुआ एक अच्छा खेल नहीं है। मैं किसी को भी सट्टा लगाने की सलाह नहीं दूंगा क्योंकि यह बिल्कुल भी अच्छा खेल नहीं है। मैं शर्त लगाता हूं लेकिन मैं किसी को सट्टा लगाने की सलाह नहीं दूंगा क्योंकि अगर आप जुए के आदी हो जाते हैं तो आप काम भी नहीं कर सकते।” आप हर बार जुआ खेलना चाहते हैं।आप अपनी सारी उम्मीदें जुए पर लगा सकते हैं, आप बड़ी जीत हासिल कर सकते हैं और कुछ हासिल करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन आप जीत नहीं सकते।

Sports Betting Brings Uncertain Benefits, But Well Known Addiction Risks

मैं सट्टेबाजी बंद करने जा रहा हूं। मैं रुक गया। यह क्रमिक है। मैं GH¢20 या GH¢50 की शर्त लगाता था, लेकिन अब मैं GH¢5 की शर्त लगा सकता हूं। मैं सट्टेबाजी बंद करना चाहता हूं क्योंकि यह एक अच्छा खेल नहीं है,” एबेनेजर ने कहा।

घाना का समाज लंबे समय से विभिन्न मादक पदार्थों की लत से जूझ रहा है। हाल ही में, हालांकि, घाना में खेल सट्टेबाजी नशेड़ी लोगों के बीच एक जुनून बन गया है।

व्यसन एक ऐसे व्यवहार या पदार्थ के उपयोग को रोकने में असमर्थता है जो किसी व्यक्ति को शारीरिक और मनोवैज्ञानिक परेशानी का कारण बनता है।

Street Betting News

वह अमेरिकन साइकोलॉजिकल एसोसिएशन का हवाला देते हुए कहते हैं कि लत शराब, किसी अन्य दवा या गतिविधि पर मानसिक या शारीरिक निर्भरता (या दोनों) की स्थिति है।

Nevada Sportsbooks Set Another State Handle Record In April Despite Increased Competition

“इसे कभी-कभी व्यवहार संबंधी विकारों के रूप में संदर्भित किया जाता है जैसे कि इंटरनेट की लत, सेक्स और जुए की लत। घाना में, शराब, इंटरनेट, ड्रग्स, सेक्स, लॉटरी आदि लत के सबसे आम रूप हैं। जुआ और भोजन की लत,” कुमी डॉ। ने कहा। .

“जुआ एक अच्छा खेल नहीं है। मैं किसी को भी सट्टा लगाने की सलाह नहीं दूंगा क्योंकि यह बिल्कुल भी अच्छा खेल नहीं है। मैं शर्त लगाता हूं लेकिन मैं किसी को सट्टा लगाने की सलाह नहीं दूंगा क्योंकि अगर आप जुए के आदी हो जाते हैं तो आप काम भी नहीं कर सकते।”

उन्होंने यह भी समझाया कि एक लत तब शुरू होती है जब कोई व्यक्ति किसी ऐसी गतिविधि में संलग्न होता है जो एक शून्य को भरने या उनकी मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया प्रतीत होता है (अक्सर अनजाने में)।

Scroll to Top